संगीत उद्योग वीज़ा शुल्क की कीमत में प्रस्तावित वृद्धि पर यूके सरकार से अपने अमेरिकी समकक्षों की पैरवी करने का आह्वान करता है

व्यापार समाचार कानूनी समाचार शीर्ष समाचार

क्रिस कुक द्वारा | गुरुवार, 2 मार्च, 2023 को पोस्ट किया गया

संगीत उद्योग वीज़ा शुल्क की कीमत में प्रस्तावित वृद्धि पर यूके सरकार से अपने अमेरिकी समकक्षों की पैरवी करने का आह्वान करता है

संगीत उद्योग के कई संगठनों ने यूके के व्यापार और व्यापार सचिव केमी बडेनोच को एक पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें ब्रिटिश कलाकारों की लागत में महत्वपूर्ण वृद्धि करने के प्रस्तावों को छोड़ने के लिए अमेरिकी सरकार पर दबाव डालने का आग्रह किया गया है।

यह फीचर्ड कलाकारों और संगीत प्रबंधकों के गठबंधन के गठबंधन द्वारा #LetTheMusicMove अभियान के हालिया विस्तार का अनुसरण करता है, जिसे मूल रूप से ब्रेक्सिट ने संगीतकारों के दौरे के लिए पेश की गई चुनौतियों का समाधान करने के लिए स्थापित किया था, लेकिन अब यह प्रस्तावित वीज़ा शुल्क वृद्धि के खिलाफ भी अभियान चला रहा है। हम लोगो को।

यूके म्यूजिक द्वारा होस्ट किया गया नया पत्र, बताता है: “4 जनवरी, 2023 को, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने गैर-अमेरिकी नागरिकों के लिए कुछ प्रकार के टूर वीजा शुल्क के लिए फाइलिंग / याचिका शुल्क में प्रस्तावित वृद्धि की घोषणा की।”

“प्रस्तावों का मतलब है कि अमेरिका में अस्थायी रूप से होने वाले कार्यों के लिए उपयोग किए जाने वाले पी वीजा के लिए आवेदन शुल्क $460 (£385) से 251% बढ़कर $1,615 (£1,352) हो जाएगा। इस बीच, लंबी अवधि के काम की यात्रा के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ओ वीजा $ 460 (£ 385) से 260% बढ़कर $ 1,655 (£ 1,375) हो जाएगा।”

“दोनों मामलों में, इनमें से प्रत्येक शुल्क में यूएस शरण प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए $ 600 (£ 499) का अधिभार शामिल होगा,” यह जोड़ता है। “यह स्वाभाविक रूप से अनुचित है कि यूके के संगीतकारों को यूएस इमिग्रेशन पॉलिसी के बिल के साथ जोड़ा जाना चाहिए।”

लाइव संगीत डोमेन में अन्य बढ़ती लागतों के साथ वीज़ा शुल्क में वृद्धि का मतलब यह होगा कि अमेरिका में यात्रा करना अब कई ब्रिटिश कलाकारों के लिए व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य नहीं होगा, जिनके लिए अमेरिका एक प्रमुख लक्ष्य बाजार है।

वीज़ा शुल्क की कीमत में प्रस्तावित वृद्धि पर यूके सरकार की पहले की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, पत्र जारी है: “मीडिया, डेटा और डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर मंत्री, जूलिया लोपेज़ एमपी द्वारा इस मुद्दे पर हाल की टिप्पणियों को देखकर हमें निराशा हुई। [who said] ‘यूके सरकार किसी अन्य देश की प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है और उन्हें उनकी प्रणालियों का सम्मान करना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे हम उनसे यूके की प्रक्रियाओं का सम्मान करने की उम्मीद करते हैं’।”

“जबकि हम मानते हैं कि सरकार किसी अन्य देश की प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है,” वह कहते हैं, “यह सुझाव देने के लिए कि यूके सरकार इस मुद्दे को हल करने के लिए अमेरिका के साथ काम नहीं कर सकती है, एक संभावित पूर्ववर्ती के रूप में राज्य स्तर पर समझौतों के संचालन के लिए यूके के वर्तमान दृष्टिकोण को कमजोर करती है।” “संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मुक्त व्यापार समझौते” के लिए।

“संयुक्त राज्य अमेरिका हमारे सबसे पुराने सहयोगियों में से एक है, एक ऐसा देश जिसके साथ हम मूल्य साझा करते हैं, एक भाषा साझा करते हैं, और जीवंत सांस्कृतिक आदान-प्रदान का गौरवपूर्ण इतिहास साझा करते हैं,” पत्र जारी है। “उस दो-तरफ़ा आदान-प्रदान ने हमारे दो महान देशों को जबरदस्त सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक लाभ पहुँचाया है, और यह सुनिश्चित करना कि रचनात्मक पेशेवर हमारे दोनों देशों के बीच सबसे बड़ी आसानी से यात्रा करना जारी रख सकते हैं, हम जिस विशेष संबंध का आनंद लेते हैं, उसका अभिन्न अंग है।”

इसके बाद उन्होंने निष्कर्ष निकाला: “इसलिए हम यूके सरकार से अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ काम करने के लिए आग्रह करते हैं ताकि दोनों देशों के लिए हानिकारक परिणाम से बचा जा सके।”

रीना स्वयंयामा, हॉट चिप, आइडल्स और स्टीम डाउन, FAC और MMF के #LetTheMusicMove अभियान सहित कलाकारों की बढ़ती संख्या द्वारा सार्वजनिक रूप से समर्थित, संगीत समुदाय के अधिक सदस्यों से उनके समर्थन की घोषणा करने और कार्रवाई करने का आग्रह कर रहा है। अभियान में भाग लेने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी यहाँ उपलब्ध है।



इसके बारे में और पढ़ें: #LetTheMusicMove | ब्रेक्सिट | फीचर्ड आर्टिस्ट गठबंधन (एफएसी) | म्यूजिक मैनेजर्स फोरम (एमएमएफ) | यूके संगीत