यार्ड एक्ट लीड्स पॉप-अप शॉप के साथ वेन्यू मर्चेंडाइजिंग कमीशन पर प्रकाश डालता है

कलाकार समाचार ब्रांड और पण्य वस्तु व्यवसाय समाचार संगीत कार्यक्रम और त्यौहार लाइव व्यवसाय फीचर्ड कहानियां

एंडी माल्टा द्वारा | गुरुवार 24 नवंबर 2022 को पोस्ट किया गया

यार्ड एक्ट ने घोषणा की है कि आज रात उनके लीड्स अकादमी शो से पहले, स्थल के पास एक पब में उनकी एक पॉप अप दुकान होगी जो मर्चेंडाइज बेचती है। उनका कहना है कि उनका लक्ष्य मर्चेंडाइजिंग रेवेन्यू के उस हिस्से को उजागर करना है, जो कुछ वेन्यू तब बनाते हैं जब बैंड अपनी दीवारों के भीतर टी-शर्ट बेचते हैं।

बैंड भी हमेशा की तरह शो में मर्चेंडाइज बेचेगा, लेकिन पॉप-अप में ऑफर की गई हर चीज कॉन्सर्ट में बेची गई बिक्री से 25% कम पर बिक्री पर होगी, बिक्री के उस हिस्से पर ध्यान आकर्षित करना जिस पर जगह जोर देती है ले रहा।

“हमने उन लोगों को देने का फैसला किया, जिन्हें पॉपअप तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, उन्हें कुछ मर्चेंडाइज खरीदने का मौका मिलेगा, ताकि अकादमी में एक रैंक हो, लेकिन हम इस मुद्दे को उजागर करना चाहते थे कि कुछ स्थान राजस्व में बड़ी कटौती कर रहे हैं। जो कलाकारों को ट्रैक पर रखने के लिए काफी जरूरी है”, बैंड ट्वीट किए.

उनका रियायती मर्च स्टैंड लीड्स में मेरियन स्ट्रीट पर द सोशल बार में शाम 5 बजे से स्थापित किया जाएगा और बैंड शाम 6-7 बजे से होगा “यदि आप हाय कहना चाहते हैं या हस्ताक्षर करना चाहते हैं तो एक पिंट होगा”। द सोशल पर विशेष आइटम भी उपलब्ध होंगे जो अकादमी में बिक्री के लिए नहीं होंगे। और शो के बाद स्टोर भी खुल जाएगा।

बैंड भी नोट किया कि वे अन्य O2 प्रायोजित स्थानों पर ऐसा नहीं कर रहे हैं जो वे अपने वर्तमान दौरे पर खेल रहे हैं क्योंकि वे बिक्री में कटौती नहीं कर रहे हैं, यह समझाते हुए: “यह ध्यान देने योग्य है कि बिक्री कम करना O2 नीति नहीं है, जैसा कि अधिकांश मानते हैं। मैनचेस्टर में रिट्ज एक O2 है और इसे वहां बेचने के लिए कुछ भी चार्ज नहीं करता है। यह जगह का चुनाव है।”

मर्च की बिक्री में कटौती करने वाले स्थानों के मुद्दे पर महामारी के बाद गर्मागर्म बहस हुई है क्योंकि कलाकार विभिन्न लॉकडाउन के दौरान प्रदर्शन करने में असमर्थ होने के कारण हुए नुकसान की भरपाई करने की कोशिश करते हैं। पूर्व जॉय डिवीजन और न्यू ऑर्डर बेसिस्ट पीटर हुक और द चार्लटन्स के टिम बर्गेस इसके बारे में विशेष रूप से मुखर रहे हैं।

“यह चार्लटन के बारे में नहीं है, यह उन बैंडों के बारे में है जिन्हें जीवित रहने के लिए व्यावसायिक आय की आवश्यकता है,” बर्गेस ने पिछले साल कहा था। “कुछ जगह 25%, कुल बिक्री मूल्य का एक चौथाई हिस्सा लेते हैं। विनाइल के पास शुरू करने के लिए वह निशान भी नहीं होता है।”

हुक ने प्रशंसकों से यह भी कहा: “बेची गई किसी भी चीज़ के सकल पर 25% कमीशन बैंड को चार्ज करना, अधिकांश बैंडों के लिए कुल वैनिटी प्रोजेक्ट के लिए मर्चेंडाइज बनाता है। अकेले कलाकृति के निर्माण में £500-£700 तक का खर्च आ सकता है, फिर अधिकांश टू-टोन टी-शर्ट के लिए छपाई और शिपिंग में आमतौर पर £6-£8 प्लस वैट खर्च होता है। एक और चीज़ जो ये स्थल करने से इंकार करते हैं, वह कमीशन चार्ज करने से पहले वैट को सकल से कम करना है, जो वास्तव में अवैध है क्योंकि वैट सरकार का है।”

इस साल जनवरी में, फीचर्ड आर्टिस्ट कैंपेन ने अपना ‘100% वेन्यू’ अभियान शुरू किया, जिसमें यूके के वेन्यू को हाइलाइट किया गया, जो मर्चेंडाइजिंग सेल में कोई हिस्सा नहीं लेते हैं, ऐसे वेन्यू को एक विशेष ऑनलाइन डायरेक्टरी में खुद को जोड़कर अपनी कमीशन-मुक्त नीतियों की पुष्टि करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। और इस हफ्ते की शुरुआत में, FAC ने उत्तरी अमेरिका में इसी तरह का अभियान शुरू करने के लिए अमेरिका स्थित संगीतकारों और संबद्ध श्रमिक संघ और रैपर कैडेंस वेपन के साथ भागीदारी की।



इसके बारे में अधिक पढ़ें: लीड्स अकादमी | यार्ड कानून


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *