कार्डी बी के टैटू वाले मिक्सटेप कवर पर मुकदमा करने वाला व्यक्ति एक और मुकदमा चाहता है

कलाकार समाचार व्यापार समाचार लेबल और प्रकाशक कानूनी

क्रिस कुक द्वारा | शुक्रवार 27 जनवरी 2023 को पोस्ट किया गया

2016 के मिक्सटेप के लिए कलाकृति में कार्डी बी के विशिष्ट बैक टैटू की तस्वीर के उपयोग पर असफल मुकदमा करने वाले व्यक्ति ने अपने कानूनी दावे पर विचार करने के लिए एक और परीक्षण के लिए दायर किया है। यह इस तर्क पर आधारित है कि मूल अदालत की सुनवाई के दौरान कानून की दो पक्षपातपूर्ण त्रुटियां हुईं।

केविन ब्रोफी ने 2017 में कार्डी बी पर मुकदमा दायर किया, जिसका असली नाम बेल्कलिस अलमनज़ार है। देखने के लिए कि वह रैपर पर मुख मैथुन कर रहा था।

न तो अलमांजर और न ही उनकी टीम ने ब्रोफी से उनकी टैटू छवि का उपयोग करने की अनुमति प्राप्त की। उन्होंने तर्क दिया कि लोगों ने यह मान लिया कि यह फोटो में वह थे और, कलाकृति की स्पष्ट प्रकृति को देखते हुए, जिसके कारण उन्हें अक्सर “अजीब टिप्पणियों, प्रश्नों और समुदाय के सदस्यों और परिवार के सदस्यों से उपहास” का सामना करना पड़ा।

कानूनी रूप से, उन्होंने माना कि उनकी छवि के अधिकृत उपयोग से उनके प्रचार अधिकारों का उल्लंघन हुआ है।

परिणामी अदालती मामले में, इस बात पर बहुत बहस हुई कि क्या अलमांजर की कलाकृति के निर्माण में कोई वास्तविक भागीदारी थी; अगर इससे पहले कि वह इसके बारे में बात करना शुरू करता, किसी ने ब्रोफी को वास्तव में छवि से जोड़ा होता; और, शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या मिक्सटेप कवर कला पर ब्रोफी के टैटू डिजाइन का उपयोग ‘परिवर्तनकारी और उचित उपयोग’ था और इसलिए यूएस मुक्त भाषण कानूनों के तहत अनुमति दी गई थी।

मामले की सुनवाई करने वाली जूरी ने अंततः अल्मनज़ार के साथ पक्षपात किया, यह निष्कर्ष निकाला कि ब्रोफी के प्रचार अधिकारों का मिक्सटेप की कलाकृति से उल्लंघन नहीं हुआ था। परीक्षण के समापन पर, दो सामंती दलों के बीच चीजें सौहार्दपूर्ण लग रही थीं, ब्रोफी ने कथित तौर पर अलमनजार का हाथ हिलाया और पुष्टि की कि वह एक कलाकार के रूप में उनका सम्मान करते हैं।

लेकिन जाहिर तौर पर इसका मतलब यह नहीं था कि कानूनी विवाद खत्म हो गया था। एक नई कानूनी फाइलिंग में, टीम ब्रॉफी चाहती है कि पिछले साल के फैसले को रद्द कर दिया जाए और इन “हानिकारक त्रुटियों” के कारण मामले पर विचार करने के लिए एक और मुकदमे पर विचार किया जाए, जिसका दावा है कि यह पहली बार हुआ था।

ब्रोफी की नई फाइलिंग में कहा गया है, “सबसे पहले, वादी को मुकदमे में कार्डी बी से जिरह करने के अपने मौलिक और पर्याप्त अधिकार से वंचित किया गया था।”

“प्रतिवादियों को प्रत्यक्ष परीक्षा पर अपनी गवाही प्राप्त करने की अनुमति दी गई थी, और दावेदार को उसकी जिरह करने की अनुमति नहीं दी गई थी, जिससे एक प्रमुख पार्टी गवाह की विश्वसनीयता निर्विवाद और अपरिवर्तित रह गई थी। जब जिरह के अधिकार से इनकार किया जाता है, या यहां तक ​​कि अनुचित रूप से प्रतिबंधित किया जाता है, तो नुकसान माना जाता है, नुकसान निर्विवाद है, और एक नए परीक्षण की आवश्यकता है।

दूसरा, ब्रोफी ने पिछले साल के परीक्षण के दौरान “जनवरी 2022 में अटलांटा, जॉर्जिया में संघीय अदालत में हुए मानहानि के मुकदमे से कार्डी बी की महत्वपूर्ण और प्रासंगिक गवाही को बाहर करने के लिए एक आश्चर्यजनक निर्णय के साथ मुद्दा उठाया।” “। यह यूट्यूबर लताशा केबे के खिलाफ रैपर की कानूनी लड़ाई थी, यह एक गवाही है कि ब्रोफी का पक्ष अपने तर्कों के तहत अदालत में ले जाना चाहता था।

नई कानूनी फाइलिंग कहती है, “उस मामले में दावे, जिसमें कार्डी बी, वादी के रूप में, इंटरनेट पर उसके बारे में दिए गए झूठे बयानों पर मुकदमा कर रहे हैं, इस मामले में दावों के समान ही हैं।” “वादी ने अपनी शपथ गवाही में कार्डी बी की कथित चोट के बारे में जांच करने की मांग की, जिस तरह से उसे सार्वजनिक रूप से चित्रित किया गया था।”

अदालत ने अलमांजर के वकीलों द्वारा परिवाद के मुकदमे में उसकी गवाही के सभी उल्लेखों को अवरुद्ध करने के लिए एक मौखिक प्रस्ताव दिया, “गवाही की समीक्षा किए बिना कि वादी पेश करने का इरादा रखता है और प्रतिवादियों ने बाहर करने की मांग की है। बहिष्करण त्रुटि में था और भौतिक रूप से वादी द्वारा अपने मामले की प्रस्तुति को पूर्वाग्रह से ग्रसित किया।”

दो कथित पूर्वाग्रही त्रुटियों के अलावा, ब्रोफी की नई फाइलिंग में यह भी कहा गया है कि “परीक्षण के दौरान, प्रचुर मात्रा में साक्ष्य प्रस्तुत किए गए थे जो दिखा रहे थे कि प्रतिवादियों ने जानबूझकर अभियोगी की समानता को गलत तरीके से लागू किया, कि अभियोगी ने इस तरह के दुरुपयोग के लिए सहमति नहीं दी।” महत्वपूर्ण नुकसान हुआ। ”।

“इस सबूत के बावजूद,” वह जारी है, “जूरी ने प्रतिवादियों के पक्ष में फैसला सुनाया। जूरी का फैसला सबूतों के वजन के विपरीत था और एक नया परीक्षण जरूरी है।”

और इतना ही नहीं, “गवाह के स्टैंड पर कार्डी बी के आचरण ने न केवल जिरह से इनकार करने में एक पूर्वाग्रही त्रुटि का कारण बना, बल्कि उसके मामले की वादी की प्रस्तुति को भौतिक और प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया। चाहे स्वतंत्र रूप से या एक साथ विचार किया गया हो, ऊपर उल्लेखित प्रतिवादी के लिए एक गवाह की त्रुटियों और आचरण ने मुकदमे को वादी के लिए मौलिक रूप से अनुचित बना दिया, और एक नए मुकदमे का आदेश दिया जाना चाहिए।”

हम यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि अदालत सहमत होती है या नहीं।



इसके बारे में अधिक पढ़ें: कार्डी बी | केविन ब्रोफी