एलोन मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण पूरा किया

व्यापार डिजिटल समाचार

एंडी माल्टा द्वारा | शुक्रवार, 28 अक्टूबर, 2022 को पोस्ट किया गया

एलोन मस्क

सौदे से पीछे हटने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, एलोन मस्क अब ट्विटर के मालिक हैं। इस रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कि उसने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए अपना $44 बिलियन का सौदा पूरा कर लिया है, उसने ट्वीट किए कल रात “पक्षी मुक्त है” और अपने ट्विटर बायो को “चीफ ट्विट” में बदल दिया।

अप्रैल में, मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया, बाद में उसने घोषणा की कि उसने इसे हासिल करने के लिए एक बहु-मिलियन डॉलर का सौदा किया था, यह कहते हुए कि वह “सभ्यता को एक डिजिटल आम वर्ग बनाना चाहता था।” हालांकि, बाद में उन्होंने वेबसाइट पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर विवाद में सौदे से पीछे हटने की कोशिश की।

वह विवाद अदालत में चला गया, हालांकि अधिग्रहण की बातचीत बाद में फिर से शुरू हुई। अब जब एक समझौता हो गया है, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग को निलंबित कर दिया गया है और सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई शीर्ष ट्विटर अधिकारियों को भी निकाल दिया गया है।

कई लोगों को डर है कि अब मस्क के साथ ट्विटर का क्या होगा, जिन्होंने खुद को “मुक्त भाषण निरंकुशवादी” के रूप में वर्णित किया है। टेस्ला के संस्थापक ने अतीत में ट्विटर की सामग्री मॉडरेशन नीतियों की आलोचना की है, जिसे वह बहुत कठोर मानते हैं, और यह माना जाता है कि पहले से निलंबित खाते, जैसे कि डोनाल्ड ट्रम्प और कान्ये वेस्ट, अब वापस आ सकते हैं।

ट्रम्प और वेस्ट दोनों ने ट्विटर के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करके मंच से हटा दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। ट्रंप ने एक साल पहले अपना सोशल नेटवर्क ट्रुथ सोशल लॉन्च किया था। इस बीच, वेस्ट ने हाल ही में घोषणा की कि वह दक्षिणपंथी सोशल वेबसाइट पार्लर का अधिग्रहण करने के लिए सहमत हो गया है।

यदि उन्हें ट्विटर पर लौटने की अनुमति दी जाती है, तो यह देखा जाना बाकी है कि क्या ट्रम्प या वेस्ट ऐसा करना चुनते हैं, और क्या वे अपनी अन्य वेबसाइटों को आवश्यकताओं से ऊपर मानते हैं।



इसके बारे में और पढ़ें: एलोन मस्क | ट्विटर